Skip to main content

कोरोना संकट काल में वंचितों के बीच अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन के द्वारा राशन तथा भोजन किया जा रहा है वितरण..

एक्सप्रेस न्यूज़, बक्सर: देश मे कोरोना महामारी के आपदा संकट के लॉक डाउन के समय अवधि बढ़ते देख अब लोगो के सहयोग में हाथ बढ़ने लगे हैं. लॉक डाउन के दौरान बक्सर में ही प्रवास कर रहे अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन के संयोजक ऋषिकेश राय जिले के कोने कोने में अपने संगठन के तरफ से लगातार सहयोग में लगे हुए है. शहरी इलाके और ग्रामीण इलाके में मास्क , सेनेटाइजर , लोगो के खाने पीने के कच्चा समान से ले कर दिन या रात के लिए बना हुआ भोजन भी जरूरतमंद लोगों तक पहुचा रहा है.


 अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन के महासचिव रविराज ने बताया कि मानवाधिकार संगठन पूरी तरह गम्भीर हैं. विश्व आपदा काल से गुजर रहा है. देश के स्तर पर पूरी तरह सरकार के साथ संगठन समन्वय बना कर इस राष्ट्रीय आपदा से निकलने में प्रयासरत हैं. सघन आबादी वाले राज्यों बिहार में शहरी ओर ग्रामीण इलाकों में दैनिक मजदूरी और छोटे व्यवसायियों को भी लंबे समय से लॉक डाउन के बाद अब खाने पीने के समस्याओं से जूझना पड़ रहा है. ऐसे में आज रामरेखा घाट पर पूड़ी भुजिया और जिला महासचिव के आवास इन्द्रधनुष से  राशन सामग्री वितरण किया गया. इस दौरान जिला अध्यक्ष प्रेम शंकर दुबे ,जिला महासचिव रवि राज ,जिला उपाध्यक्ष सुनील वर्मा,प्रवक्ता चन्द्र प्रकाश वर्मा ,संजय कुमार,ऋतु राज सुनील सिंह और अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन के सचिव टुनटुन वर्मा, उपेंद्र भारती,अमरनाथ वर्मा,गुड्डू वर्मा,बनारसी, सोनू महाजन,सुनील बाबा,गुड्डू,अजय वर्मा,मोहन ,राजू दूबे,ऋषिकेश राय एवं अन्य लोगों का भरपूर सहयोग मिल रहा है. जिससे कि गरीब एवं जरूरतमंद लोगों की मदद की जा रही है. 

Comments

Popular posts from this blog

बक्सर सेंट्रल जेल में एक बंदी ने प्रेमिका व मां बहन से मिलने के बाद गला काटकर जान देने का किया प्रयास..

एक्सप्रेस न्यूज़, बक्सर: सेंट्रल जेल में एक बंदी ने गला काटकर अपनी अहलीला समाप्त करने का प्रयास किया है. बंदी की प्रेमिका उसकी मां और बहन आज उससे मिलने के लिए केंद्रीय कारा में पहुंची थी. उनसे मिलने के बाद उसने धारदार हथियार से अपना गला काटकर जिंदगी समाप्त करने का प्रयास किया. जब वह जमीन पर गिर के छटपटाने लगा तो जेल के सुरक्षाकर्मियों ने उसे देखा और  आननफानन में उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उसका इलाज चल रहा है. घायल कैदी दुष्कर्म के आरोप में पिछले सात महीने केंद्रीय कारा में बंद है. बंदी की पहचान सिकरौल थाना क्षेत्र के बड़कागांव के सत्यनारायण चौधरी के 27 वर्षीय पुत्र बिट्टू कुमार के रूप में हुई है. कारा के बंदी के द्वारा जेल के अंदर गला काट लेने के बाद जेल की सुरक्षा पर सवाल खड़े हो रहे हैं. आखिर उस बंदी के पास धारदार हथियार कहा से आया जिससे उसने अपना गला काट लिया. बक्सर सदर अस्पताल के चिकित्सक संजय सिंह ने बताया कि बंदी के गले पर लगभग 5 से 6 इंच कटने  का निशान है. उसके गले से काफी मात्रा में खून निकल रहा है. उसका इलाज किया जा रहा है. फिलहाल उसकी स्थिति सामान्य बनी हुई है.

बक्सर होटल के समीप ई-रिक्शा के धक्के से साइकिल सवार की मौत..

एक्सप्रेस न्यूज़, बक्सर: तेज रफ्तार ई- रिक्शा के टक्कर से एक साइकिल सवार की मौत हो जाने की सूचना प्राप्त हो रही है. बताया जा रहा है की साइकिल सवार किसी जरूरी काम से शहर में जा रहा था. इसी दरमियान नगर थाना से कुछ दूरी पर बक्सर होटल के पास एक ई- रिक्शा ने उसे जोरदार टक्कर मार दी. जिसके बाद वह साइकिल से गिर गया और उसके सर में काफी गंभीर चोट लगी थी.  आनन फानन में स्थानीय लोगों की मदद से एक ई- रिक्शा से उसे बक्सर के सदर अस्पताल में पहुंचाया गया. लेकिन, अस्पताल पहुंचने के बाद चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. बताया जा रहा है कि मृत व्यक्ति नई बाजार का रहने वाला था और किसी जरूरी काम से कुछ समय पहले ही अपने घर से निकला था और  बाज़ार की तरफ जा रहा था. इसी दरमियान यह घटना घटित हुई है. उक्त व्यक्ति का नाम राजकुमार बताया जा रहा है तथा उसकी उम्र तकरीबन 42 वर्ष बताई जा रही है.  बता दें कि इन दिनों तेज रफ्तार वाहनों की चपेट में आकर अक्सर ही ऐसा दुर्घटना हो रही है. कल ही एक तेज रफ्तार स्कोर्पियो के टक्कर से बाइक सवार एक युवक व दो किशोर घायल हुए हैं.  इसके बावजूद भी लोग तेज रफ्तार में वाहन चलाने से ब

युवती के साथ छेड़खानी व मारपीट, विरोध करने पर लोहे के रड से वार कर परिवार वालों को किया घायल...

एक्सप्रेस न्यूज़, बक्सर: इटाढ़ी थाना क्षेत्र के अतरौना गांव में युवती से छेड़खानी व मारपीट का एक मामला सामने आया है. जिसमें छेड़खानी का विरोध करने पर युवती के परिवार वालों के साथ आरोपी पक्ष के द्वारा जमकर मारपीट की गई. जिसमें की युवती युवती की मां एवं पिता बुरी तरह से घायल हो गए. बताया जा रहा है कि लीलावती देवी पति श्री राम चौधरी ग्राम अतरौना थाना इटाढ़ी अपनी पुत्री के साथ शौच हेतु बाहर गई हुई थी. जहां गांव के ही शिव मंदिर के समीप सुखपाल का बैठका है. जहां सुखपाल पाल पिता बेचन पाल, राकेश पाल पिता नंदलाल पाल, राजेंद्र पाल पिता नंदलाल पाल, मनीष पाल पिता नंदलाल पाल, सोनू पाल,मोनू पाल दोनों पिता सुखदेव पाल, बेचन पाल, बिहार पाल दोनों के पिता राम गोविंद पाल, यशोदा देवी पति नंदलाल पाल, कलावती देवी पति बिहारी पाल एवं अन्य सुनियोजित तरीके से घात लगाकर बैठे थे. जहां युवती के साथ उनलोगों ने छेड़खानी शुरू कर दिया एवं जब युवती की माँ ने इसका विरोध किया तो उनके मां व उनके ऊपर हमला कर दिए. सबसे पहले सुखपाल पाल पिता बेचन पाल के द्वारा ललकारा गया जिसके बाद राकेश पाल, राजेंद्र पाल एवं अन्य लोग लोहे का रड एव